Courses

Self Employed Tailor - सेल्फ एम्प्लॉयड टेलर

इस कोर्स में, आप टेलरिंग के लिए आवश्यक सभी बुनियादी और बुनियादी कौशल में महारत हासिल करेंगे जिसमें बुनियादी हाथ के टांके, सिलाई मशीन के संचालन, माप लेना और फिर कुछ उन्नत कौशल सीखने के लिए जाना जाता है जैसे पैटर्न काटना और प्रारूपण करना।


Description

टेलरिंग आज की दुनिया में एक बहुत ही आकर्षक व्यवसाय है, जहाँ लोग बहुत फैशन के प्रति जागरूक हो गए हैं। इस कोर्स में, आप टेलरिंग के लिए आवश्यक सभी बुनियादी और बुनियादी कौशल में महारत हासिल करेंगे जिसमें बुनियादी हाथ के टांके, सिलाई मशीन के संचालन, माप लेना और फिर कुछ उन्नत कौशल सीखने के लिए जाना जाता है जैसे पैटर्न काटना और प्रारूपण करना। यह 400 घंटे का कोर्स 3 महीने में फैला है, जहाँ आप विभिन्न प्रकार के बच्चों के वस्त्र सीखेंगे जैसे कि झाबला, जांगिया, पेटीकोट और विभिन्न प्रकार के फ्रॉक। आप ब्लाउज, सलवार कमीज, नाइटी जैसे महिलाओं के कपड़ों की सिलाई करने में भी माहिर होंगे, जिनकी उद्योग में बहुत बड़ी मांग है और निश्चित रूप से पुरुषों के कपड़े जैसे शर्ट, पैंट आदि।हम आपको नवीनतम फैशन के अनुसार एक परिधान डिजाइन और सिलाई करना सिखाएंगे।

Name Self Employed Tailor - सेल्फ एम्प्लॉयड टेलर
Language Hindi
Duration 30:20 hours
Sector Apparel
Related QP * AMH/Q1947 - Self Employed Tailor ,
Price (INR) ₹1500
Availablity Available full time
Certification Availability from Knowledge Partner Not Available
Certification Availability from eSkillIndia Not Available
Assessment Availability from Knowledge Partner Available
Pre-Qualification Any

Course Rating

Average Rating:5.0

*   The QP alignment of the course is provided by the Knowledge Partner and the course may not cover the QP in entirety.